Site icon TIMES OF TODAY

कांग्रेस ने पीएम मोदी को जन्मदिन पर किया आक्रमण

कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी के 70 वें जन्मदिन पर उनका अपमान किया और वही दुनिया के शीर्ष नेताओं ने बधाई दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (17 सितंबर) को अपना 70 वां जन्मदिन मना रहे हैं और पूरे स्पेक्ट्रम के नेताओं ने प्रधानमंत्री को उनके जन्मदिन की शुभकामना दी। भारतीय राजनेताओं के अलावा, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और नेपाल के पीएम केपी ओली सहित कई विश्व नेताओं ने भी पीएम मोदी को उनके 70 वें जन्मदिन की शुभकामना दी।

© India Government Press Information Bureau via AP Prime Minister Narendra Modi

राहुल गांधी और शशि थरूर जैसे कांग्रेस नेताओं ने भी पीएम की कामना की, लेकिन साथ ही, कांग्रेस ने भारत में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर प्रधानमंत्री पर तीखा हमला भी किया।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि देश में बड़े पैमाने पर बेरोजगारी ने युवाओं को पीएम मोदी के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के रूप में बुलाने के लिए मजबूर किया है। उन्होंने कहा कि रोजगार की गरिमा है और सरकार को लंबे समय तक युवाओं को इससे इनकार नहीं करना चाहिए।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि देश के युवा चाहते हैं कि सरकार को समय पर सरकारी नौकरियों के लिए परीक्षा आयोजित करनी चाहिए और परिणाम एक निश्चित समय सीमा में घोषित किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को अधिक रोजगार के अवसर पैदा करने होंगे और यदि केंद्र युवाओं की चिंताओं को दूर करने में विफल रहेगा तो वे सरकार को बदल देंगे।

कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने भी पीएम मोदी पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, “बीजेपी का शासन केवल नोटबंदी, जीएसटी और लॉकडाउन के माध्यम से अर्थव्यवस्था को संभालने के बारे में रहा है। COVID19 मामले लगातार बढ़ रहे हैं और चीन अपने अपराधों को जारी रखता है। उच्च समय हम सभी को अपनी आवाज उठाने के लिए। सवाल यह है कि सरकार अपने दोष और प्रशासनिक विफलताओं पर! ”

कांग्रेस प्रवक्ता और राहुल गांधी के करीबी सहयोगी रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा सरकार बेरोजगारी, कोविंद के बढ़ते मामलों और चीनी घुसपैठ जैसे मुद्दों पर चुप्पी बनाए हुए है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार देश का सही प्रबंधन नहीं कर पा रही है।

इस बीच, भाजपा ने पीएम मोदी के जन्मदिन को चिह्नित करने के लिए पूरे एक सप्ताह के समारोह की योजना बनाई है। इस सप्ताह भर चलने वाले कार्यक्रम के दौरान पार्टी पूरे देश में सामाजिक पहल कर रही है। 2014 से, भाजपा पीएम मोदी के जन्मदिन सप्ताह को ‘सेवा सप्त’ के रूप में मना रही है। इस साल, ‘सेवा सप्त’ 14 सितंबर से शुरू होगा और 20 सितंबर तक जारी रहेगा।

Exit mobile version