Site icon TIMES OF TODAY

हटाए जाने के कुछ घंटों बाद Google Play Store पर पेटीएम ऐप आया वापस

Google द्वारा अपने Play Store से कथित रूप से बार-बार अपनी नीति का उल्लंघन करने के कारण, उसके द्वारा भुगतान किए जाने के कुछ घंटों बाद, डिजिटल भुगतान प्रमुख Paytm App शुक्रवार को Play Store पर वापस आ गया था। माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ले जाते हुए, पेटीएम ने कहा, “अपडेट: और हम वापस आ गए हैं!”

© Photo by Zee News / Paytm app back on Google Play Store a few hours after its removal

प्ले स्टोर से हटाए जाने के बाद यह कहा गया था, “हम अपने एंड्रॉइड ऐप को पुनर्स्थापित करने के लिए Google के साथ काम करना जारी रखते हैं। हम अपने सभी उपयोगकर्ताओं को आश्वस्त करते हैं कि उनके बैलेंस और लिंक किए गए खाते 100% सुरक्षित हैं। हमारी सेवाएँ सभी मौजूदा ऐप पर पूरी तरह कार्यात्मक हैं। और आप पहले की तरह पेटीएम का आनंद लेना जारी रख सकते हैं। ”

“पेटीएम एंड्रॉइड ऐप नए डाउनलोड या अपडेट के लिए Google के प्ले स्टोर पर अस्थायी रूप से अनुपलब्ध है। यह बहुत जल्द वापस आ जाएगा। आपका सारा पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है, और आप अपने पेटीएम ऐप को सामान्य रूप से जारी रख सकते हैं।” इसने जोड़ा था।

एक ब्लॉग पोस्ट में, Suzanne Frey, उपाध्यक्ष, उत्पाद, एंड्रॉइड सुरक्षा और गोपनीयता ने कहा कि Google ऑनलाइन कैसीनो को अनुमति नहीं देता है या किसी भी अनियमित जुआ ऐप्स का समर्थन नहीं करता है जो खेल सट्टेबाजी की सुविधा प्रदान करते हैं। फ्रे ने कहा, “हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं या खेल सट्टेबाजी की सुविधा देने वाले किसी भी अनियमित जुआ ऐप्स का समर्थन नहीं करते हैं। इसमें यह भी शामिल है कि क्या कोई ऐप उपभोक्ताओं को बाहरी वेबसाइट पर ले जाता है जो उन्हें असली पैसे या नकद पुरस्कार जीतने के लिए भुगतान किए गए टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति देता है, यह हमारी नीतियों का उल्लंघन है। ”

फ्रे ने कहा कि जब कोई ऐप इन नीतियों का उल्लंघन करता है, तो डेवलपर को सूचित किया जाता है और ऐप को Google Play से हटा दिया जाता है “जब तक डेवलपर अनुपालन में ऐप नहीं लाता है”। ये नीतियां उपयोगकर्ताओं को संभावित नुकसान से बचाती हैं, Frey गयी।

“हमारे पास उपयोगकर्ताओं को संभावित नुकसान से बचाने के लिए ये नीतियां हैं। जब कोई ऐप इन नीतियों का उल्लंघन करता है, तो हम उल्लंघनकर्ता के डेवलपर को सूचित करते हैं और ऐप को Google Play से हटाते हैं जब तक कि डेवलपर ऐप को अनुपालन में नहीं लाता है। और उस मामले में जहां दोहराया जाता है। नीति का उल्लंघन, हम अधिक गंभीर कार्रवाई कर सकते हैं जिसमें Google Play Developer खाते समाप्त करना शामिल हो सकता है। हमारी नीतियां सभी डेवलपर्स पर लगातार लागू और लागू की जाती हैं, “बयान पढ़ें।

बयान में कहा गया है, “हम अपनी डेवलपर समुदाय के साथ प्रतिक्रिया के लिए सक्रिय रूप से जुड़ते हैं और अपनी नीतियों को परिष्कृत करते हैं। साथ ही, हम सभी के लिए एक सुरक्षित और सुरक्षित मोबाइल ऐप पारिस्थितिकी तंत्र बनाना जारी रखेंगे।”

भारत के सबसे मूल्यवान स्टार्टअप्स में से एक, Paytm, जो कि Google पे के साथ प्रतिस्पर्धा करता है, ने पहले सितंबर में कहा था कि 31 मार्च को समाप्त हुए वित्तीय वर्ष में राजस्व 40 प्रतिशत की गिरावट के साथ 3,629 करोड़ रुपये हो गया।

Exit mobile version