Thursday, September 19, 2024

बिहार में 541 करोड़ रुपये की 7 इन्फ्रा परियोजनाओं का पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

- Advertisement -spot_img

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बिहार में 541 करोड़ रुपये की 7 शहरी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे।

wahh modi waah pose narendra modi
The Prime Minister’s Office (PMO) said on Monday that out of these projects, four are related to water supply, two to sewage treatment and one to riverfront development. (ANI)

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने सोमवार को कहा कि इन परियोजनाओं में से चार जल आपूर्ति, दो सीवेज उपचार और एक रिवरफ्रंट विकास से संबंधित हैं।

इन परियोजनाओं का क्रियान्वयन राज्य के शहरी विकास और आवास विभाग के तहत बिहार शहरी आधारभूत संरचना विकास निगम (BUIDCO) द्वारा किया गया है।

परियोजनाओं का विवरण देते हुए, पीएमओ ने कहा कि पटना नगर निगम में बेउर और कर्मलीचक में नमामि गंगे मिशन के तहत सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट बनाए गए हैं।

यह कहा गया है कि सीवान नगर परिषद और छपरा नगर निगम में AMRUT मिशन के तहत बनाई गई जलापूर्ति परियोजना से स्थानीय निवासियों को 24 घंटे शुद्ध पेयजल प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

Also Watch: Nitin Gadkari’s Agriculture Technology Will Shower Money On You

एम मोदी AMRUT मिशन के तहत मुंगेर जलापूर्ति योजना का शिलान्यास करेंगे और इससे मुंगेर नगर निगम के निवासियों को पाइपलाइनों के माध्यम से शुद्ध पानी प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

पीएमओ ने कहा कि AMRUT मिशन के तहत जमालपुर जलापूर्ति योजना की आधारशिला भी रखी जाएगी।

नमामि गंगे के तहत बनाई जा रही मुजफ्फरपुर रिवरफ्रंट डेवलपमेंट स्कीम की आधारशिला भी पीएम मोदी रखेंगे।

- Advertisement -spot_img

TRENDING

LATEST

LATEST ARTICLES

MUST READ CONTENT

JOIN US

76,978FansLike
697FollowersFollow
45FollowersFollow
104,799SubscribersSubscribe

TRENDING NOW