Thursday, September 19, 2024

बिहार विधानसभा चुनाव में धारा 370 को खत्म करना एक मुद्दा होगा: राजनाथ सिंह

- Advertisement -spot_img

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने गुरुवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 का उन्मूलन इस साल 29 नवंबर से पहले होने वाले बिहार विधानसभा चुनावों में राजनीतिक मुद्दों में से एक होगा।

Rajnath Singh in tension looking forward
© Provided by WION

एएनआई से बात करते हुए, आरके सिंह ने कहा, “प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले वादा किया था कि अनुच्छेद 370 को जम्मू और कश्मीर से हटा दिया जाएगा और उन्होंने पिछले साल इसे खत्म कर दिया। कोई शक नहीं कि यह बिहार विधानसभा चुनाव में राजनीतिक मुद्दों में से एक होगा। बी जे पी।

“अराह लोकसभा के सांसद आर के सिंह ने आगे कहा कि अनुच्छेद 370 को हटा दिया गया क्योंकि इससे देश से जम्मू और कश्मीर का अलगाव बढ़ गया।

“हमारे प्रधान मंत्री ने देश के अधिकांश घरों में बिजली प्रदान करने के लिए काम किया। प्रधान मंत्री ने आगे निर्णय लिया कि हर घर को गैस कनेक्शन दिया जाएगा और अधिकांश गरीबों को गैस कनेक्शन दिया जाएगा। क्या किसी अन्य प्रधान मंत्री ने सोचा। इन तर्ज पर? ” सिंह ने पूछताछ की।

“प्रधान मंत्री ने फैसला किया कि वह हर गरीब को पक्के मकान देंगे और प्रदान कर रहे हैं। कुल 1,40,00,000 घर बनाए गए थे। जनता जानती है कि छह महीने के लिए मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया था, जन में धन उपलब्ध कराया गया था। धन खाता, “उन्होंने कहा।

बिहार में 243 विधानसभा सीटें हैं और राज्य में चुनाव अक्टूबर-नवंबर में होने की उम्मीद है क्योंकि मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल इस साल 29 नवंबर को समाप्त हो जाएगा। चुनाव आयोग ने अभी तक बिहार में चुनाव की तारीखों पर अंतिम फैसला नहीं लिया है।

- Advertisement -spot_img

TRENDING

LATEST

LATEST ARTICLES

MUST READ CONTENT

JOIN US

76,978FansLike
697FollowersFollow
45FollowersFollow
104,799SubscribersSubscribe

TRENDING NOW