Site icon TIMES OF TODAY

योगी आदित्यनाथ का एक और कड़ा प्रहार, कहा “हमारे नायक मुगल कैसे हो सकते हैं?”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को छत्रपति शिवाजी महाराज के बाद आगरा में निर्माणाधीन मुगल संग्रहालय का नाम बदलने के निर्णय की घोषणा की, मुख्यमंत्री के कार्यालय ने एक बयान में कहा।

Yogi Adityanath to rename Agra’s Mughal Museum after Chhatrapati Shivaji

मुख्यमंत्री ने यह स्पष्ट किया कि उनकी सरकार ने “राष्ट्रवादी विचारधारा को हमेशा पोषित किया है और जो कुछ भी एक उप-मानसिकता को नष्ट करती है, उसे दूर किया जाएगा”।

मुख्यमंत्री योगी ने आगरा मंडल में विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा, “हमारे नायक मुगल कैसे हो सकते हैं? शिवाजी का बहुत नाम राष्ट्रवाद और आत्मसम्मान की भावना को बढ़ावा देगा।”

यह कदम महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच टकराव के मद्देनजर महत्व रखता है और इसे मराठा गौरव के साथ जोड़ने का प्रयास है।

मुख्यमंत्री ने आगरा स्मार्ट सिटी परियोजना में शेष कार्यों को पूरा करने का निर्देश दिया और कहा कि यह परियोजना उनकी सरकार की प्राथमिकताओं में से है और इसे उसी तत्परता के साथ लिया जाना चाहिए।

आदित्यनाथ ने कहा कि वह आगरा में राष्ट्रीय स्तर पर दूसरी रैंकिंग पाने और उत्तर प्रदेश के अन्य स्मार्ट शहरों में पहले स्थान पर रहने से खुश हैं। हाल ही में उन्होंने आगरा की मेट्रो और हवाई अड्डे की परियोजनाओं में तेजी लाने के लिए कहा और कहा कि किसी भी परियोजना का नुकसान नहीं होना चाहिए पैसे की इच्छा करने के लिए और वह व्यक्तिगत रूप से केंद्र से बात करेगा यदि पैसे की कोई आवश्यकता होती है।

उन्होंने कहा कि AMRUT और JNNURM योजनाओं को भी प्रोत्साहन दिया जाना चाहिए।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया, “आगरा स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत कुल 19 कार्यों में से चार का काम पूरा हो चुका है, जबकि 15 का काम पूरा हो चुका है। हर काम की समय-रेखा तैयार है और अगस्त 2021 तक ये सभी काम पूरे हो जाएंगे।” ।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, और मथुरा जिलों से युक्त आगरा मंडल की 10 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की समीक्षा कर रहे थे।

(एजेंसी इनपुट्स के साथ)

Exit mobile version